99 महिला पुलिस कर्मी ‘मस्जिद नबवी शरीफ’ के सुरक्षा बेड़े में की गईं शामिल

ज़ियारत के लिए आने वाली महिलाओं की सुरक्षा को और बेहतर करने के लिए उठाया गया क़दम/ मदीना पुलिस प्रमुख

मदीना के गवर्नर Prince Faisal Bin Salman ने इसे इसे एक अहम् कदम करार दिया  

मदीना :  ( एशिया टाइम्स / सऊदी गजट )   सऊदी सरकार ने इस साल रमजान में  पैगम्बर इस्लाम की  मस्जिद ‘मस्जिद  नबवी ‘ में रमजान के मद्दे नज़र नमाज़  व ‘रौज़ा शरीफ’  की जियारत के लिए आने वाली महिलाओं  की सुरक्षा  का पुख्ता इंतजाम किया है  उनकी सुरक्षा के लिए  आधुनिक ट्रेनिंग प्राप्त  99 महिला पुलिस कर्मियों  को तैनात किया है .

सऊदी अख़बार  ‘सऊदी गजट’ की रिपोर्ट के अनुसार मदीना पुलिस के चीफ  Maj. Gen. Abdul Rahman Al-Mashhan  ने बताया है की महिला पुलिस का पहले  बैच  में 99 महिला पुलिस कर्मियों को  शामिल  किया गया है . यह सभी महिला पुलिस कर्मी 18 अक्टूबर 2020 से ही ड्यूटी पर हैं .

पुलिस चीफ का कहना है कि “ऐसा मस्जिद में  ज़ियारत के लिए आने वाली महिलाओं की सुरक्षा को और बेहतर बनाने के लिए यह कदम  उठाया  गया है . इन  महिला पुलिस कर्मिओं ने  कोरोना काल में भी  बहुत बेहतर तरीके से  कोरोना गाइड लाइन पालन कराने का काम  किया था “.

Al-Mashhan बताते हैं  “ इन महिल पुलिस कर्मियों को  खास किस्म की ट्रेनिंग दी गई है ताकि वह अपनी ड्यूटी प्रोफेशनल ढंग से कर सकें “.

मदीना के गवर्नर Prince Faisal Bin Salman ने भी ‘रौज़ा शरीफ’ की जियारत के लिए आने वाली महिलाओं की सुरक्षा में महिला पुलिस कर्मियों को तैनात किये जाने की तारीफ की है और इसे एक अहम् कदम बताया है .


0 comments

Leave a Reply