AAP नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह पर लखनऊ में दर्ज हुआ राजद्रोह का मामला

 

नई दिल्ली | उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह के ख़िलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज कराया गया है. आप नेता संजय सिंह ने ट्विट कर इस बात की जानकारी दी है. इंडिया टुमारो के मसीहुज़्ज़मा अंसारी की रिपोर्ट कहती है कि 

उन्होंने ट्विट में लिखा है कि योगी सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला उजागर किया जिसके कारण योगी सरकार ने उनपर राजद्रोह का मामला दर्ज किया है.

संजय सिंह ने ट्विट कर कहा है कि अगर ब्राह्मणों की हत्त्या का मुद्दा उठाना देशद्रोह है दलितों की हत्त्या का मुद्दा उठाना देशद्रोह है पिछड़ों के हक़ में आवाज़ उठाना देशद्रोह है

उन्होंने ट्विट कर कहा है, “अगर ब्राह्मणों की हत्त्या का मुद्दा उठाना देशद्रोह है दलितों की हत्त्या का मुद्दा उठाना देशद्रोह है पिछड़ों के हक़ में आवाज़ उठाना देशद्रोह है जब कोरोना के कारण यू पी के शमशानों में लाशें बिछी थी तब योगी जी कोरोना घोटाला कर रहे थे, ये कहना देशद्रोह है “तो हाँ मैं देशद्रोही हूँ.”

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की हजरतगंज पुलिस ने राज्यसभा सांसद संजय सिंह को नोटिस भेजा है और उन्हें 20 सितंबर को पुलिस के समक्ष उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने को कहा है. पुलिस द्वारा दी गयी नोटिस में सांसद संजय सिंह को उपस्थित नहीं होने पर कड़ी कार्रवाई की बात भी कही गयी है.

नोटिस में रविवार को सुबह 11 बजे उन्हें विवेचक के समक्ष उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है अन्यथा पुलिस द्वारा दंडात्मक कार्रवाई की बात कही गयी है.

आप सांसद संजय सिंह पर ये आरोप है कि उन्होंने उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के ‘जातिवादी’ होने को लेकर फोन सर्वे कराया था. इसी मामले को लेकर 2 सितंबर को राजधानी लखनऊ के हज़रतगंज थाने में एक एफआईआर दर्ज की गई थी.

योगी सरकार के खिलाफ जाति आधारित सर्वे कराने के मामले में आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह के खिलाफ पहले ही मामला दर्ज कराया गया है और इसमें राजद्रोह की धारा भी लगा दी गई है.

आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ट्विट कर कहा है कि मैंने संसद में सभापति जी से कहा कि अगर मैं देशद्रोही हूँ तो मुझे जेल भेजिए.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “योगी के कोरोना घोटाले का मुद्दा राज्य सभा में उठाया तो योगी ने मेरे ऊपर “देशद्रोह” लगा दिया संसद में मैंने सभापति जी से कहा “अगर मैं देशद्रोही हूँ तो मुझे जेल भेजिये” Cong,SP,Shiv Sena, RJD,CPM,TMC,DMK ने मेरा साथ दिया सभापति जी ने इस प्रकरण में सदन को कार्यवाही का भरोसा दिया.” संजय सिंह ने प्रेस वार्ता कर योगी सरकार द्वारा दर्ज किए गए मामले पर अपनी बात साझा की.

Courtesy : https://hindi.indiatomorrow.net/

0 comments

Leave a Reply